28 April 2010

मदद की पुकार ब्लोगर्स की तरफ से...यदि इच्छा हो जाए तो...

अविनाश वाचस्पति जी की तरफ से प्राप्त मेल से इस सूचना को आप सभी की जानकारी के लिए....
यदि इच्छा हो जाए तो.....

यह सूचना नुक्‍कड़ पर Build a better future के रजनीश ने और पिछले दिनों मीडिया मंत्र पर श्री पुष्‍कर पुष्‍प ने लगाई थी। जिसमें मुख्‍यमंत्री को लिखे पत्र का संदर्भ भी दिया गया है। आप यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं। इसी में डॉक्‍टर का प्रमाण पत्र भी संलग्‍न है।

सुबह ही अक्षय कत्‍यानी के पिता श्री सुधीर कत्‍यानी जी से उनके मोबाइल 09329632420 पर बात हुई है। जिससे मालूम चला है कि अक्षय को 7 मई 2010 को एक और इंजेक्‍शन लगाया जाना है। यह योगदान एक तिनके की भांति है जबकि तिनके की ताकत बूंद की ताकत के समान होती है। जैसे बूंद बूंद करके घड़ा भरता है, उसी प्रकार डूबते को तिनके का सहारा भी जीवन दे देता है। उसमें तिनके की ताकत नहीं, जज्‍बा काम आता है। उसी जज्‍बे को जगाने की इच्‍छा का कार्य है।

बस यही चाहता हूं कि जो दो लाख रुपये सुधीर जी को 7 मई 2010 तक चाहिएं, क्‍यों‍ न वे अगले चार दिन यानी 1 मई 2010 तक उनके खाते में संचित हो जाएं और संकट की इस घड़ी में अगर कुछ हजार रुपये अधिक भी हो जाएं तो इसमें कोई बुराई मैं नहीं समझता। उनके पिता से यह सूचना जिस दिन प्राप्‍त हो जाएगी कि अब उनके खाते में पूरी धनराशि एकत्र हो गई है। उस दिन जीवनधन को संजोने का यह मिशन सफल मान लिया जायेगा। अक्षय कत्‍यानी शीघ्र स्‍वस्‍थ होकर हम सबके मध्‍य दोगुनी ऊर्जा के साथ नजर आएं। ऐसी सृष्टि नियंता से गुजारिश है। धन नहीं, हमारा विश्‍वास उसे जल्‍द स्‍वस्‍थ करेगा और उसके परिवार को खुशियां प्राप्‍त होंगी।






हमारे बहुत सारे साथी ऐसे भी होंगे जो धन से मदद नहीं कर पा रहे हैं पर वे सिर्फ सच्‍चे मन से अक्षय के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य होने की कामना कर इस यज्ञ में शामिल हो रहे हैं। उनका यह योगदान भी अक्षय के परिवार की एक बड़ी संबल बनेगा।

साभार अविनाश वाचस्पति जी का, जिनसे बिना अनुमति लिए उनकी पोस्ट को यहाँ प्रकाशित कर रहे हैं...
साभार जनहित में जारी.....

3 comments:

अविनाश वाचस्पति said...

मेरी अनुमति आपके प्‍यार से बढ़कर नहीं है सेंगर जी।

Udan Tashtari said...

आभार जानकारी का...यथा संभव प्रयास करेंगे.

राम त्यागी said...

जरूर ...जानकारी के लिए धन्यवाद