25 March 2010

भारत का पहला ऑनलाइन न्यूज़ चैनल "प्रहरी Live" (निर्माणाधीन)





इंटरनेट पर ब्लोगिंग, पॉडकास्टिंग और वोडकास्टिंग के बाद अब समय आ गया है , लाइव ब्लागिंग का. क्योंकि शुरुआत हो चुकी है भारत के पहले ऑनलाइन न्यूज़ चैनल, प्रहरी Live की.

हमारी अब तक की कोशिश रही है की ब्लाग को एक सशक्त मीडिया के रूप स्थापित किया जाये. इस दिशा में यह आवश्यक हो चला है ब्लाग उतना ही तीव्र, प्रभावी और तथ्यपरक हो जितना कि अन्य मुख्यधारा के औजार हैं और इसके लिए वीडियो से बढ़कर कोई और जरिया नहीं है .

प्रहरी Live
एक ऐसा माध्यम होगा जहाँ आप एक साथ खबरों को पढ़ सुन और देख सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी प्रतिक्रियाएं भी टेक्स्ट, आडियो और वीडियो फोर्मेट में व्यक्त कर सकेंगे . इंटरनेट की उपलब्ध तमाम विशेषताओं को एक मंच पर समेट कर, इन्टरनेट के चाहने वालों के लिए प्रस्तुत करने की हमारी योजना आज साकार हो "प्रहरी Live " के रूप में सामने है .प्रहरी Live ब्लाग पर सक्रिय अत्यंत प्रभावशाली और बेबाक अभिव्यक्तियाँ एक सहज, सुलभ और सशक्त माध्यम को पाकर एक बेहतर विकल्प हैं .

इस योजना को अमली जामा पहनने के लिए गत ४ महीनो से अथक शोध और परिश्रम किया जा रहा था. हालांकि आपके सामने प्रस्तुत यह पोर्टल अभी निर्माण प्रक्रिया में है. साईट पर उपलब्ध सामग्री केवल परिचयात्मक है. जिसका हमारे उद्देश्यों से कोई सरोकार नहीं है. जल्द हीं तकनीकी जटिलताओं को दूर कर हम अपने मूल रूप में आपके सामने होंगे. आशा है आप सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा

==================================
अविनाश वाचस्पति के सार्थक कदम में सहयोग का भाव लिए





No comments: